27.6 C
Uttarakhand
Wednesday, July 17, 2024

वाह! आ गया OnePlus Nord CE 4 – कमाल का है ये मिड-रेंज फोन!

दोस्तों, जिस OnePlus Nord CE 4 का सभी को इंतज़ार था वो आखिरकार लॉन्च हो गया है! ये फोन अपने फीचर्स के साथ-साथ कमाल की कीमत में भी आता है. चलो, जरा इसकी डिटेल्स देखते हैं और पता लगाते हैं कि ये फोन वाकई उम्मीदों पर खरा उतरता है या नहीं।

OnePlus Nord CE 4 डिस्प्ले और डिजाइन:

OnePlus Nord CE 4 में 6.7 इंच की बड़ी AMOLED डिस्प्ले है, जिसकी रिफ्रेश रेट 120hz है और Resolution 2412×1080 (FHD+) है , मतलब वीडियो देखने से लेकर गेमिंग या सोशल मीडिया पर घूमने तक का मज़ा दोगुना हो जाएगा! और आँखों का ध्यान रखने के लिए इसमें TÜV Rheinland Low Blue Light (Hardware Solution) Certification भी आता है

परफॉर्मेंस:

अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो,OnePlus Nord CE 4 में Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 प्रोसेसर है. ये मिड-रेंज चिपसेट रोज़मर्रा के कामों को और मल्टीटास्किंग को आसानी से संभाल लेगा। साथ ही 8GB की रैम है जो LPDDR 4X  टाइप की है जिसके होने से आप बिना किसी दिक्कत के ऐप्स स्विच कर पाओगे और बैकग्राउंड में भी कई प्रोसेस आसानी से चलते रहेंगे। स्टोरेज की बात करें तो बेस वेरिएंट में 128GB और इसे बड़े वैरिएंट में 256GB की स्टोरेज मिलती है, जो की U.F.S. 3.1 टाइप है  जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड से 1TB तक बढ़ा भी सकते हो. यानी फोटो, वीडियो और ऐप्स के लिए काफी जगह मिल जाती है।

अगर OnePlus Nord CE 4 के  AnTuTu स्कोर की बात करें तो इसने AnTuTu में 8,14,981 अंक और Geekbench के सिंगल और मल्टी-कोर टेस्ट  में क्रमशः 1,154 और 3,000 का स्कोर हासिल किया। ग्राफिक्स बेंचमार्क में, फोन ने 3DMark के वाइल्ड लाइफ में 5,423 अंक और वाइल्ड लाइफ अनलिमिटेड टेस्ट सूट में 5,553 अंक हासिल किए।OnePlus Nord CE 4

source :- amazon.in

कैमरा:

कैमरा सिस्टम एक दमदार मिड-रेंजर फोन जैसा लग रहा है. मेन कैमरा में Sony LYT-600 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 50MP है और साथ में OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन) भी है. इससे अच्छी और साफ फोटोज़ और वीडियो बनने की उम्मीद है। इसके साथ ही 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर भी है, जो खूबसूरत लैंडस्केप और ग्रुप फोटो लेने में मदद करेगा इसके साथ ही आप इससे 1080P में  60/30fps और 4K में 30fps तक वीडियो शूट कर सकते हो .

अगर फ्रंट कैमरे के बारे में बात करें तो वहा पर 16 MP का सेंसर दिया गया है इससे आप 1080p में 30 fps और 720p में 30 fps में रिकॉर्ड कर सकते है , उम्मीद है कि वो अच्छी सेल्फी और वीडियो कॉलिंग का मज़ा देगा।

और पढ़ें :-जानिए iPhone SE 4 में मिलेगा यह झक्कास फीचर, सब कुछ अब तक सामने आया!

बैटरी और सॉफ्टवेयर:

OnePlus अपनी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के लिए जाना जाता है, और Nord CE 4 भी इस बार कोई कमी नहीं छोड़ी  है. 5500mAh की बैटरी के साथ 100W की फास्ट चार्जिंग मिलती है, जो कुछ ही समय में आपके फोन को फिर से चालू कर देगी। इस Nord series में पहली बार 100w की चार्जिंग दी है| ये फोन Oxygen OS 14.0 based on Android™ 14 पर चलता है, जो कि एक साफ और कस्टमाइजेशन के ऑप्शन से भरपूर सॉफ्टवेयर है।

कीमत और उपलब्धता:

इस कीमत के साथ ये फोन मिड-रेंज सेगमेंट में आता है OnePlus Nord CE 4 की शुरुआती कीमत ₹24,999 है, जो कि 8GB रैम और 128 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए है. इसकी सेल 4th अप्रैल से दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी। और यह  amazon.in से खरीदा जा सकता है

निष्कर्ष:-

अगर बात करें निष्कर्ष की तो हा  इस बार अपने पूर्ववर्ती Nord CE3 की तुलना में OnePlus Nord CE 4 एक ठोस अपग्रेड है। इसमें आईपी रेटिंग के साथ एक ताज़ा डिज़ाइन, अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर, अच्छा कैमरा प्रदर्शन और तेज़ चार्जिंग के साथ एक बड़ी बैटरी मिलती है। हाँ थोड़ा महंगा लांच हुआ है लेकिन यदि आपका बजट कम है और आप एक सहज और स्थिर सॉफ्टवेयर अनुभव चाहते हैं, तो वनप्लस का Nord CE 4 सही कीमत पर सही स्मार्टफोन हो सकता है।

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Dheeraj Negi
Dheeraj Negihttps://chaiprcharcha.in/
Dheeraj Negi एक Working Professional हैं उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कंप्यूटर-साइंस में पूरी की है उनकी रूचि हमेशा से ही नए Gadgets और नयी टेक से रिलेटेड चीज़ों के बारे में पढ़ने और उनके बारे में जानकारी रखने में रही है वे "चाय पर चर्चा" न्यूज़ पोर्टल में विभिन्न टेक से रिलेटेड ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करते हैं

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

42FansLike
15FollowersFollow
1FollowersFollow
60SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles