27.6 C
Uttarakhand
Wednesday, July 17, 2024

आज का राशिफल, 09 मई 2024

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल दायक है आज किसी भी कार्य को करने से पहले उसके लाभ अथवा हानि के बारे में विचार अवश्य करें जहां उलझन अनुभव हो वहां किसी अनुभवी की सलाह अभिमान त्याग कर लेना बेहतर रहेगा अन्यथा बाद में निर्णय गलत होने पर पछताना पड़ेगा। आज कार्य क्षेत्र पर परिजन अथवा किसी निकटस्थ व्यक्ति का बेवजह दखल देना मन को अखरेगा लेकिन बाद में आपके लिए सहायक ही बनेगा वैसे तो आज आप प्रत्येक कार्य देखभाल कर ही करेंगे लेकिन किसी अति महत्वपूर्ण कार्य को लेकर मध्याह्न तक परिश्रम का फल ना मिलने पर अधीर हो उठेंगे धैर्य से काम लें संध्या तक धन की आमद संतोषजनक हो ही जाएगी आज कोई ऐसा रोग होने की भी संभावना है जिसका पता बाद में लगेगा इसलिए पहले से ही सतर्क रहें।

 

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज के दिन मध्याह्न तक आप कर्म करने की अपेक्षा ख्याली पुलाव पकाएंगे। कार्य क्षेत्र पर काम काज होने के बाद भी मन अन्यत्र घूमेगा। व्यवसाई वर्ग को लाभ के अवसर मिलेंगे लेकिन मन को अनुकूल नहीं लगने पर कुछ समय के लिए दुविधा में फंसेंगे। दोपहर से भाग्य का साथ मिलने लगेगा कुछ अच्छे लाभ के सौदे हाथ लगने से धन की आमद सुनिश्चित होगी। नौकरीपेशा जातक विशेषकर महिलाओं की कार्य क्षेत्र पर किसी से तीखी झड़प हो सकती है। इसका कारण स्वयं की ही लापरवाही रहेगा। दांपत्य जीवन में खर्च करने के बाद ही सुख मिल सकेगा परिजनों की पुरानी मांगों को पूर्ण करने के लिए संचित धन खर्च करना पड़ेगा। महिलाएं साज सज्जा एवं घर में किसी परिवर्तन को लेकर मानसिक रुप से परेशान रहेगी। संध्या का समय दिनभर की अपेक्षा शांति वाला रहेगा किसी पर्यटक क्षेत्र पर यात्रा की योजना बनेगी। परिवार के बुजुर्ग लंबी बीमारी के कारण परेशान होंगे।

 

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज परिस्थितियां कार्यों में बाधक बनेगी दिन के आरंभ से ही मन अनर्गल प्रवृतियों में भटकेगा बिना सोचे समझे किए गए कार्य बाद में पश्चाताप का कारण बनेंगे आज परिजनों की अनदेखी अथवा अनसुनी करना कलह कराएगा कार्य क्षेत्र पर चलते हुए कार्य अचानक रुकेंगे कोई पुराना सौदा भी बीच में टूटने की संभावना है नए कार्य में धन आज भूल कर भी ना लगाएं चल अचल संपत्ति को लेकर किसी परिजन से कलह अथवा शत्रुता बनेगी यहां जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें सरकारी कार्य आज अधिक उलझने की संभावना है अधिकारी वर्ग आपकी छोटी गलतियों पकड़ने की फिराक में रहेंगे सरकार विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने पर अदालती चक्करों में पड़ सकते हैं पेट खराब होने पर अन्य व्याधियां पनप सकती हैं खानपान देखभाल करें।

 

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज के दिन परिस्थितियां आपके अनुकूल बन रही हैं फिर भी दिन के पूर्वार्ध में कोई भी महत्वपूर्ण कार्य जल्दबाजी में ना करें अन्यथा हानि होने की संभावना है मध्याह्न आते-आते स्थिति आपके पकड़ में आने लगेगी कल तक जिस कार्य से हानि हो रही थी उस कार्य से भी कुछ ना कुछ लाभ अवश्य होगा किसी परिजन से कहासुनी होने की संभावना है लेकिन आज घर के सदस्यों की बातों पर ज्यादा ध्यान ना देकर अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहे तो धन लाभ किसी न किसी रूप में अवश्य होगा अनैतिक मार्ग से लाभ की संभावना अधिक है शेयर सट्टे के व्यवसाइयों को आज कई दिनों बाद सफलता का स्वाद चखने को मिलेगा। संध्या का समय मनोरंजन में बीतेगा अत्यधिक ठंडे एवं नशीले पदार्थों के सेवन से परहेज करें वरना सेहत तो खराब होगी सम्मान में भी कमी आएगी।

 

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। आज आप लोगों को नैतिकता का पाठ पढ़ाएंगे लेकिन स्वयं उसके उपर अमल नहीं करेंगे। आप अपनी सोची हुई योजना को पूर्ण करने के लिए जोखिम लेने से भी नहीं घबराएंगे। व्यवसायी वर्ग को मध्याह्न तक थोड़ी उठा पटक के बाद धन की आमद शुरू होगी जो कि रात्रि तक रुक-रुक कर चलती रहेगी। नौकरीपेशा जातक जल्दबाजी में काम करेंगे जिससे कुछ ना कुछ गलती होने की संभावना है। भाई बंधुओं की उन्नति देख मन में ईर्ष्या का भाव बनेगा। दांपत्य जीवन में कुछ समय के लिए गरमा गर्मी हो सकती है। परिजनों की जिद पूरी ना करने पर कलह का सामना करना पड़ेगा। सेहत थकान को छोड़ सामान्य रहेगी। यात्रा में चोरी अथवा चोट आदि का भय है सावधान रहें।

 

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज का दिन आपके लिए सामान्य लेकिन आप के संपर्क में रहने वालों के लिए अति उत्तम रहेगा आज आप अपनी निजी आवश्यकताओं को अनदेखा कर परिजन एवं अन्य निकटस्थ लोगों की कामना पूर्ति करने के लिए समय एवं धन खर्च करेंगे। कार्यक्षेत्र पर मध्याह्न तक सुस्ती का वातावरण रहेगा परंतु संध्या के समय अचानक तेजी आने से धन की आमद होगी जिससे दैनिक खर्च के अतिरिक्त होने वाले खर्च नही अखरेंगे। आज कार्य क्षेत्र पर आर्थिक विषयों को लेकर किसी से कहासुनी भी हो सकती है बात को बढ़ाने से बचें अन्यथा किसी ना किसी रूप में आर्थिक एवं सम्मान की क्षति होगी घर परिवार का वातावरण सामान्य रहेगा परिजन आपका कहना मानेंगे जिससे आपसी सद्भाव बना रहेगा सेहत का थोड़ा ध्यान रखना आवश्यक है भोजन में संयम ना रहने पर पेट संबंधित समस्याएं बनेगी

 

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज का दिन आप के लिए परिश्रम साध्य रहेगा मध्याह्न तक प्रत्येक कार्य में अधिक माथापच्ची करनी पड़ेगी लेकिन मध्यानह्न के बाद परिस्थितियां बेहतर बनने लगेंगी आज आप परिश्रम में कमी नहीं करेंगे जिससे मध्याह्न के बाद सोची गई योजनाओं में सफलता मिलने लगेगी अथवा निकट भविष्य में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ेगी कार्यक्षेत्र पर आज अफवाहों पर ध्यान ना दें अपने काम से काम रखें धन लाभ कम होगा लेकिन खर्च भी आज अल्प रहने से लाभ हानि में तालमेल बैठा लेंगे सरकारी कार्य आज थोड़े से प्रयास के बाद पूर्ण हो जाएंगे पिता से थोड़ी बहुत कहासुनी को छोड़ पारिवारिक वातावरण शांति रहेगा परिजन किसी पर्यटन क्षेत्र पर यात्रा के लिए जिद कर सकते हैं शीघ्र ही इस पर खर्च भी करना पड़ेगा गला खराब होने अथवा कटने छिलने का भय है।

 

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज के दिन आप जिस भी कार्य को करेंगे उसे ले देकर अवश्य ही संतोषजनक स्थिति तक पहुंचा देंगे। दिन के आरंभ में परिवार के बड़े लोग किसी महत्वपूर्ण विषय में आप का विरोध कर सकते हैं। लेकिन दोपहर बाद संतानों को छोड़ परिवार में लगभग सभी सदस्य आप के लिए निर्णय से सहमत रहेंगे। संतान अथवा किसी अन्य छोटे परिजन का उद्दंड एवं जिद्दी व्यवहार कुछ समय के लिए परेशानी में डालेगा फिर भी परिवार की महिलाएं इसका हल खोज लेंगी। पिता की प्रतिष्ठा का लाभ आपको प्रत्येक क्षेत्र में मिलेगा किसी कुटुम्बीजन से आकस्मिक लाभ होने की भी संभावना है। कार्य क्षेत्र पर भी परिस्थिति अनुकूल रहेगी आवश्यकता अनुसार धन लाभ कहीं ना कहीं से हो जाएगा। किसी धार्मिक स्थल अथवा पर्यटक क्षेत्र की यात्रा के प्रसंग बनेंगे। संध्या का समय थोड़ा खर्चीला रहेगा। आज कोई लंबी अवधि तक चलने वाला रोग भी हो सकता है शारीरिक जांच अवश्य कराएं।

 

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

आज के दिन आपका मन भ्रमित रहेगा मुख से कुछ बोलेंगे करेंगे उसका उल्टा ही। जिससे आप के संपर्क में रहने वालों को काफी परेशानी होगी। वादाखिलाफी करने पर आपकी छवि भी खराब होगी। दांपत्य जीवन में विशेषकर आज छोटी-छोटी बातों को लेकर नोकझोंक होगी शांत रहने का प्रयास करें अन्यथा बात बिगड़ते देर नहीं लगेगी। कार्यक्षेत्र पर भी आज सोचा काम ना बनने से क्रोध आएगा वाणी एवं स्वभाव में नरमी रखें अन्यथा सड़क चलते लोग भी आपको ताने मार जाएंगे। काम धंधे से असमय धन की आमद होगी लापरवाही से बचें अन्यथा इस से भी वंचित रह सकते हैं। परिजनों को व्यवसाय की गुप्त बातें बताना हानि करा सकता है। आज किसी पुराने कर्ज को लेकर भी तू तू मैं मैं होने की संभावना है। धैर्य के साथ आज का दिन व्यतीत करें आने वाला कल कुछ नई संभावनाएं लेकर आएगा तब तक जोड़-तोड़ की नीति से भी बचें सेहत भी नरम-गरम रहेगी मानसिक तनाव अधिक परेशान करेगा।

 

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज के दिन आप पूर्व में की गई गलतियों में सुधार लाएंगे प्रत्येक कार्य सोच समझकर ही करेंगे फिर भी आप के संपर्क में आने वाले लोगों में आप की छवि जिद्दी इंसान जैसी बनेगी। अपनी जिद्द में किसी के ऊपर अनैतिक दबाव बनाना बैठे-बिठाए कलह को न्योता देगा। कार्यक्षेत्र पर कई दिनों से चल रही मंदी टूटेगी। लाभ के अवसर मिलते रहेंगे लेकिन आज कमाया धन किसी न किसी कारण से व्यर्थ होने की संभावना है। स्वतंत्र कार्य की तुलना में परिजनों के मार्गदर्शन में किया गया कार्य अधिक लाभदायक एवं शीघ्र फलित हो सकता है। पैतृक व्यवसाय से भी आशा से अधिक लाभ कमा सकेंगे। स्त्री संतान आपके खिलाफ खड़े होंगे घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति समय रहते करें। लंबी यात्रा की योजना बना रहे हैं तो फिलहाल स्थगित करें किसी न किसी रूप में हानि होने की संभावना है। बड़े बुजुर्गों को सम्मान की दृष्टि से देखें लाभ होगा।

 

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज के दिन आपको अपनी वाणी एवं व्यवहार को संयमित रखने की आवश्यकता है मध्याह्न तक किसी के द्वारा बोली गई थी कि अथवा भड़काऊ बातों की अनदेखी करना ही बेहतर है दोपहर के बाद परिस्थितियां सुधरने लगेगी वैसे तो आज आपके अंदर बुद्धि विवेक की प्रचुर मात्रा रहेगी फिर भी बार बार किसी के टोकने अथवा अपमानित करने पर धैर्य खो सकते हैं सार्वजनिक क्षेत्र पर परिवार की प्रतिष्ठा कम रहेगी आप के प्रति इन सब का व्यवहार आज विपरीत ही रहने वाला है आज लगभग जो भी आप के संपर्क में आएगा उसका लक्ष्य आपसे किसी ना किसी रूप में स्वार्थ सिद्धि पूर्ण करने में ही रहेगा आज मीठा बोलने वालों से विशेष सावधान रहें संध्या के समय अपने बुद्धि बल से विपरीत परिस्थितियों में भी आर्थिक लाभ कमाएंगे छोटे-मोटे शारीरिक दर्द को छोड़ सेहत सामान्य ही रहेगी।

 

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज का दिन आपके लिए धन लाभ वाला रहेगा। पूर्व में किए परोपकार एवं धार्मिक कृतियों का फल आज किसी न किसी रूप में अवश्य मिलेगा। बस आज जल्दबाजी के निर्णय से बचें अन्यथा लाभ तो होगा परंतु इतना नहीं जितनी कि आप आशा लगाए रहेंगे। कार्य क्षेत्र से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। लंबे समय तक लाभ देने वाले सौदे हाथ लगेंगे धन लाभ संतोषजनक हो ही जाएगा। लेकिन परिवार में किसी न किसी कारण से मानसिक कष्ट देने वाले प्रश्न बनते रहेंगे। छोटी मोटी बातों की अनदेखी करना ही बेहतर रहेगा। घर की अपेक्षा सार्वजनिक क्षेत्र पर समय बिताना अधिक पसंद करेंगे आप की छवि भी सार्वजनिक क्षेत्र पर भद्र पुरुष जैसी बनेगी लेकिन आज सरकारी उलझन में भी फंस सकते हैं। अनैतिक कार्यों से बचकर रहें। रक्त विकार, पित्त अथवा किसी गुप्त रोग के होने की संभावना है।

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Manish Negi
Manish Negihttps://chaiprcharcha.in/
Manish Negi एक अनुभवी पत्रकार हैं, जिनके पास राजनीति, अर्थव्यवस्था और सामाजिक मुद्दों जैसे विषयों पर अच्छा ज्ञान है। वे 2 से ज्यादा वर्षों से विभिन्न समाचार चैनलों और पत्रिकाओं के साथ काम कर रहे हैं। उनकी रूचि हमेशा से ही पत्रकारिता और उनके बारे में जानकारी रखने में रही है वे "चाय पर चर्चा" न्यूज़ पोर्टल में विभिन्न विषयों पर ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करते हैं"

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

42FansLike
15FollowersFollow
1FollowersFollow
60SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles