27.6 C
Uttarakhand
Wednesday, July 17, 2024

22 अप्रैल 2024 का राशिफल।

मेष – मेष राशि के लोग कार्यों को करने की पूर्व योजना तैयार करें, क्योंकि आपके ऊपर कम समय में कार्यों को कैसे भी करके पूरा करने की जिम्मेदारी आ सकती है. शत्रुओं को खुद से कम नहीं समझना है, अन्यथा वह आपको बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं. युवा वर्ग मन में कोई बात न रखें, क्योंकि मन की कुंठा शरीर के लिए हानिकारक साबित हो सकती है. बड़ों की बातों में हस्तक्षेप करना भारी पड़ सकता है, इसलिए उनकी बातों से खुद को दूर रखें. दुर्घटना होने की आशंका है अपना हर एक काम बहुत सावधानी के साथ करें.

वृष – वर्कलोड को सभी के साथ बांटना ज्यादा सही होगा बजाए इसके कि आप अकेले ही सारा भार उठाएं. कारोबार में यदि जल्दबाजी की तो बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है, सोच समझकर ही निर्णय लें. पार्टनर को आपसे या आपको उनसे जो भी नाराजगी थी, वह दूर होगी और एक बार फिर से रिश्ते में प्यार और रोमांस महसूस करेंगे. पुराने संबंधों से दूर रहने के बजाय उनसे कनेक्ट करने का या उनके संपर्क में रहने का प्रयास करें. सेहत का ध्यान रखें और गर्मी से बचाव भी करें, क्योंकि मौसम में तेजी से बदलाव के चलते सेहत खराब हो सकती है.

मिथुन – इस राशि के लोग कम समय में ज्यादा काम कैसे किया जाए इस पर फोकस करेंगे और अंततः आप कुछ इस तरह के रास्ते खोजने में सफल भी होंगे. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, वाणी के माध्यम से बड़ी डील क्रेक कर सकेंगे. युवा वर्ग के महिला मित्र के साथ संबंध मजबूत होंगे या फिर आप किसी महिला की ओर दोस्ती का हाथ भी बढ़ा सकते हैं. माता या माता तुल्य चाची,मौसी सभी महिलाओं का सम्मान करें, इन सभी महिलाओं का आशीर्वाद आपके लिए लाभदायक साबित होगा. स्किन केयर करनी है, घरेलू उपचार भी करते रहें और धूप से बचाव तो करना ही है.

कर्क – कर्क राशि जो लोग टेक्निकल कार्यों को संभालते है, आज उन्हें अपने कार्यों के लिए प्रशंसा मिलने वाली है. बिक्री कम करें लेकिन नकदी ही करें, क्योंकि आज के दिन उधारी पर माल देने से रकम फंस सकती है. युवा वर्ग को नेगेटिव विचारों से दूर रहना है, यह आपके हौसले को और गिराने का काम कर सकते हैं. मित्रों और जीवनसाथी के प्रति समर्पण भाव दिखाई देगा, दोनों की परेशानियों को अपना मानकर इसे दूर करने के प्रयास में लग जाएंगे. छोटी बीमारी को हल्के में न ले, अन्यथा लापरवाही बीमारी को कब विकराल बना देगी आपको पता भी नहीं चलेगा.

सिंह – इस राशि के लोगों में सकारात्मक ऊर्जा की कमी नहीं है, इसलिए कर्मक्षेत्र में इसका सदुपयोग करे. व्यापारी वर्ग की वाणी अच्छी रहेगी, आज के दिन वाणी ही एक मात्र ऐसा साधन बनेगा जिसके दम पर आप लाभ कमा सकेंगे. अपनी कमियों पर अफसोस करने के बजाए उसे जानकर सुधारने का प्रयास करें. संतान या जीवनसाथी में से किसी एक की सेहत प्रभावित हो सकती है, दोनों ही लोगों का ध्यान रखें. तरल पदार्थों का सेवन करते रहे, थोड़ी थोड़ी देर में पानी पीते रहना है क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत होने की आशंका लग रही है.

कन्या – कन्या राशि के लोगों को करियर को लेकर अज्ञात भय परेशान कर सकता है, पॉजिटिव सोचे क्योंकि यह सिर्फ आपके मन का भ्रम होगा. निवेश एक साथ न करके थोड़ी थोड़ी मात्रा में लगाएं, क्योंकि एक साथ रकम लगाने से धन डूबने की आशंका ज्यादा है. यदि आज के दिन कोई एग्जाम या टेस्ट है तो उसमें आप अच्छा स्कोर करेंगे, ग्रहों की स्थिति कुछ इस ओर इशारा कर रही है. घर की भी जिम्मेदारियां आपके ही कंधों पर आने वाली हैं. रात के भोजन में चिकनाई युक्त खाद्य-पदार्थ का सेवन करने से बचना है, कब्ज से संबंधित दिक्कत होगी.

तुला – इस राशि के महिलाओं के लिए दिन बेहद उत्तम है, काम की प्रशंसा होगी साथ ही अन्य लोगों को भी आपका उदाहरण भी दिया जा सकता है. व्यापारी वर्ग धन के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें, बड़ी पेमेंट अपने ही हाथों में लेना ठीक रहेगा. समाजसेवी युवा के लिए आज का दिन बहुत ही खास रहने वाला है, ऐसे कार्य मिलेंगे जिससे मान सम्मान में वृद्धि होगी. पारिवारिक कलह होने की आशंका लग रही है, इसलिए ऐसे बातों को टालने का प्रयास करें जिनकी वजह से घर का माहौल खराब हो. जिन लोगों को शुगर लो रहता है, उनको खान-पान व दवाइयों का नियमित रूप से सेवन करना चाहिए.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोग लाभ के बजाय काम पर फोकस करें, इसको ऐसे भी समझ सकते हैं कि निष्काम भाव से मेहनत करिए. व्यापारिक मामलों में यदि कोई विवाद चल रहा है, तो स्थिति आपके पक्ष में आती हुए दिखाई दे रही है. युवा वर्ग में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस इसका सही दिशा में और सही समय में प्रयोग करना है. सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए कर्ज लेने का विचार बना सकते हैं या ई एम आई पर भी खरीदारी कर सकते हैं. काम करते वक्त सतर्कता बरते, क्योंकि चोटिल होने की आशंका लग रही है और रक्त भी ज्यादा बह सकता है.

धनु – इस राशि के लोगों के क्रोध का सामना जूनियर को करना पड़ सकता है, अच्छा होगा कि आप अपने नेगेटिव ऊर्जा पर कंट्रोल करें. आज के दिन की ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के काम तो शुरू होंगे लेकिन वह पूरा होने से पहले रुक भी सकते हैं. समय पर कार्य पूरे न हो पाने से युवा वर्ग निराश हो सकते हैं. महिलाओं को पारिवारिक आयोजन में सभी की ओर से सकारात्मक प्रोत्साहन मिलेगा. मन की चोट शारीरिक चोट से कम नहीं है, अहंकार के चलते आपका बड़ा अपमान हो सकता है, जो आपको अंदर ही अंदर काफी दुखी कर सकता है.

मकर – मकर राशि के लोग ध्यान केंद्रित करके ऑफिशियल कार्य करें, अन्यथा कार्य खराब हो सकते हैं. इलेक्ट्रिक डिवाइस के सामानों का व्यापार करने वाले लोगों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ अच्छे और लुभावने ऑफर देने चाहिए. युवा वर्ग दूसरों की मदद के चक्कर में अपने जरूरी कार्यों को नजरअंदाज न करें. महिलाएं घर के कार्यों को सबसे ऊपर रखें, इसके बाद दूसरे कार्य करे अन्यथा आपकी घर के सदस्यों के साथ कहा सुनी हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए रोग से ग्रसित हो सकते हैं, आराम करें वरना स्वास्थ्य ठीक होने में समय लग सकता है.

कुंभ – इस राशि के लोग सुबह के समय का सदुपयोग करें, आपके अधिकांश काम इस वक्त पूरे हो सकेंगे. कर्मचारियों को लेकर ढिलाई मत दिखाए अन्यथा वह काम को लेकर आना-कानी कर सकते हैं. राजनीति से जुड़े युवा वर्ग को जन सुनवाई पर भी फोकस करना होगा, तभी लोग आपको पसंद करेंगे. जीवनसाथी का जिद्दी स्वभाव आपसे अपने मन के काम पूरा कराने में सफल रहेगा. चिंता करेंगे, जिस कारण मन तो दुखी होगा ही साथ ही स्वास्थ्य भी कुछ प्रभावित होगा.

मीन – मीन राशि के लोगों के सीनियर पद पर कार्यरत लोगों को ऐसा लगेगा कि उनके बताए अनुसार कार्य नहीं हो रहे है, जिस कारण क्रोध भी आ सकता है. व्यापारी वर्ग अभी तक जिन कार्यों को लेकर परेशान थे, उन पर पकड़ बनेगी और उसे पूरा कर सकेंगे. जो लोग आपके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे थे, उनकी चाल को समझकर मात दे सकेंगे. घर से जुड़े बिजली और पानी के पेंडिंग कार्य करते हुए नजर आ सकते हैं. सेहत आज के दिन अनुकूल रहेगी, बस दिनचर्या में कोई बदलाव न करें.

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Manish Negi
Manish Negihttps://chaiprcharcha.in/
Manish Negi एक अनुभवी पत्रकार हैं, जिनके पास राजनीति, अर्थव्यवस्था और सामाजिक मुद्दों जैसे विषयों पर अच्छा ज्ञान है। वे 2 से ज्यादा वर्षों से विभिन्न समाचार चैनलों और पत्रिकाओं के साथ काम कर रहे हैं। उनकी रूचि हमेशा से ही पत्रकारिता और उनके बारे में जानकारी रखने में रही है वे "चाय पर चर्चा" न्यूज़ पोर्टल में विभिन्न विषयों पर ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करते हैं"

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

42FansLike
15FollowersFollow
1FollowersFollow
60SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles