27.6 C
Uttarakhand
Wednesday, July 17, 2024

WhatsApp Latest Update:- ये new फीचर देगा users को और भी control

मेटा के अधिकार वाले WhatsApp चैनल जल्द ही उपयोगकर्ताओं को चैनल प्रतिक्रियाओं को अक्षम (disable) या प्रतिबंधित करने देगा। यहाँ अधिक जानें।

WhatsApp, एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ने जून 2023 में अपना वन-वे ब्रॉडकास्टिंग टूल, WhatsApp Channel, लॉन्च किया। तब से, मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने टूल के लिए कई अपडेट जारी किए हैं, जिनमें स्टेटस, मल्टीपल एडमिन, पोल और चैनल शेयरिंग अपडेट शामिल हैं। अधिकतम अभी एंड्रॉइड पर एक अतिरिक्त सुविधा की जांच की जा रही है, जो उपयोगकर्ताओं को चैनलों पर अपनी प्रतिक्रियाओं पर अधिक अधिकार देगा। यहां आगामी फीचर के बारे में सभी जानकारी दी गई है।

व्हाट्सएप के वन-वे ब्रॉडकास्टिंग टूल, चैनल्स ने उपयोगकर्ताओं को अपने रुचि के स्रोतों से समय पर अपडेट प्राप्त करने की अनुमति दी है, चाहे वह मशहूर हस्तियां हों, समाचार चैनल हों, मीम पेज हों या कुछ भी हो। WABEtaInfo ने बताया कि मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप वर्तमान में एक अपडेट जारी कर रहा है जो चैनल प्रतिक्रियाओं को अक्षम करने का विकल्प देता है। चैनल सेटिंग्स में, उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकताओं के अनुसार नया विकल्प बदल सकेंगे।

ध्यान देना चाहिए कि, हालांकि सभी प्रतिक्रियाएं डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम हैं, उपयोगकर्ताओं को नवीनतम चैनल अपडेट से अधिक स्वतंत्रता मिलेगी कि वे प्रतिक्रियाओं को प्रतिबंधित या अक्षम कर सकते हैं। इस तरह के प्रतिबंध चैनल मालिकों और अनुयायियों दोनों को एकतरफा प्रसारण उपकरण को अपडेट करने के लिए संचार का अधिक केंद्रित साधन बना देंगे।

यह सुविधा चैनल मालिकों को भी चैनल बनाए रखने में सक्षम बनाएगी, ताकि साझा सामग्री हमेशा चर्चा का मुख्य विषय रहे, प्रतिक्रियाओं से होने वाले अवांछित शोर और विकर्षण को दूर करके।

WhatsApp

उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक नियंत्रण:-

व्हाट्सएप का लक्ष्य चैनलों को संचार का अधिक केंद्रित साधन बनाना है, जो उपयोगकर्ताओं को प्रतिक्रियाओं को अक्षम करने का विकल्प देता है। यह अपडेट उपयोगकर्ताओं को चैनल के भीतर साझा सामग्री पर चर्चा को केंद्रित रखने और विकर्षणों को कम करने की अनुमति देता है।

इसे भी पढ़ें :-  जानिए नए iphone Se के बारे  में सब कुछ जो आपको जानना चाहिए  

WhatsApp Diable  प्रतिक्रिया के फायदे:

कुछ परिस्थितियों में नया डिसेबलिंग चैनल रिएक्शंस अपडेट उपयोगी हो सकता है; उदाहरण के लिए, ऐसे परिस्थितियों से बचना जो कभी-कभी चैनलों में कुछ विषयों को साझा करके प्रतिक्रियाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करते हैं, जिससे देखते समय गलतफहमी पैदा होती है। कुछ बीटा परीक्षकों, जो Google Play Store से एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करते हैं, को चैनलों में प्रतिक्रियाओं को अक्षम करने की क्षमता मिलती है. इस सुविधा को आने वाले दिनों में अधिक लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसका उपयोग चैनल मालिक कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके चैनलों में अनुमत इंटरैक्शन का प्रकार नियंत्रित करके और अपडेटों को स्पष्ट करके उनके संदेशों को उचित ध्यान दिया जाए।

WhatsApp चैनलों के लिए नवीनतम सुविधाएँ:-

For Admin:- 

  • एकतरफ़ा संचार: अपने ग्राहकों को टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, लिंक और पोल भी भेजें।
  • कथा पर नियंत्रण: चुनें कि आपका चैनल कौन देख सकता है और कुछ विशेष दर्शकों के लिए सामग्री बनाएँ।
  • गोपनीयता पर जोर: आपके प्रोफ़ाइल चित्र और फोन नंबर को फ़ॉलोअर्स से बचाने के लिए गोपनीयता सुरक्षित रहती है।
  • जुड़ने वाले उपकरण: गायब होने वाले संदेशों और इमोजी प्रतिक्रियाओं से बातचीत करें।
  • वृद्धि की संभावना: खोज क्षमता सुविधाओं और साझा करने योग्य लिंकों के माध्यम से दूसरों को शामिल होने के लिए आमंत्रित करें।

For Followers:-

  •  तैयार सामग्री: विशेष टैब में अपडेट प्राप्त करते हुए, आपकी रुचियों से मेल खाने वाले चैनलों का अनुसरण करें
  • व्यक्तिगत अधिकार: चुनें कि किन चैनलों से जुड़ना है और आवश्यकतानुसार जानकारी को म्यूट करें।
  • क्रियाशील घटक: सामग्री पर इमोजी से प्रतिक्रिया दें और मतदान में भाग लें।
    कोई प्रेशर नहीं है कि आप प्रतिक्रिया दें: बातचीत में शामिल होने की कोई बाध्यता नहीं है, जो समूह चैट से अलग है
  • व्यक्तिगत अनुभव: अन्य अनुयायियों और व्यवस्थापकों को आपका फोन नंबर छिपा रहता है।
Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Dheeraj Negi
Dheeraj Negihttps://chaiprcharcha.in/
Dheeraj Negi एक Working Professional हैं उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कंप्यूटर-साइंस में पूरी की है उनकी रूचि हमेशा से ही नए Gadgets और नयी टेक से रिलेटेड चीज़ों के बारे में पढ़ने और उनके बारे में जानकारी रखने में रही है वे "चाय पर चर्चा" न्यूज़ पोर्टल में विभिन्न टेक से रिलेटेड ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करते हैं

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

42FansLike
15FollowersFollow
1FollowersFollow
60SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles