22.9 C
Uttarakhand
Wednesday, July 24, 2024

बॉलीवुड गायकी के बादशाह – Arijit Singh को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं!

आज 25 अप्रैल है और यह दिन है मशहूर पार्श्व गायक अरिजीत सिंह के जन्मदिन का! अरिजीत सिंह की मधुर और दिल छू लेने वाली आवाज ने ना सिर्फ करोड़ों लोगों का दिल जीता है बल्कि उन्होंने बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री को भी अपनी गायिकी से एक नया आयाम दिया है।चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Arijit Singh के शुरुआती दिन और संघर्ष (Struggle)

25 अप्रैल, 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में जन्मे अरिजीत सिंह को बचपन से ही संगीत से प्यार रहा है। उन्होंने शुरू से ही इसकी शिक्षा लेनी भी शुरू कर दी थी। इसके बाद उन्होंने साल 2005 में सिंगिंग रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ में भाग लिया। शो में उन्होंने अपनी सिंगिंग से दिल जज का दिल जीत लिया था, लेकिन लोगों से उन्हें कम वोट मिले और वह शो से बाहर हो गए थे।लेकिन अरिजीत ने हार नहीं मानी और अपने सपने को पूरा करने के लिए लगातार मेहनत करते रहे।

सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ते Arijit Singh (Arijit’s Rise to Fame)

रियलिटी शो में असफलता के बाद भी अरिजीत ने अपना संघर्ष जारी रखा। उन्हें बॉलीवुड में साल 2011 में फिल्म “मर्डर 2” के गाने “फिर मोहब्बत” से पहला ब्रेक मिला। लेकिन साल 2013 में आई फिल्म “आशिकी 2” उनके करियर की टर्निंग पॉइंट साबित हुई। इस फिल्म के गाने, खासकर “तुम ही हो” और “चन्ना मेरेया” इतने ज़बरदस्त हिट हुए कि अरिजीत सिंह रातों रात स्टार बन गए। इसके बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी।

और पढ़ें :- Kantara 2: Rishabh Shetty ने दिया बड़ा अपडेट, पहले पार्ट से भी ज्यादा होगा रोमांच

अरिजीत सिंह की कुछ यादगार गानों की झलक (Arijit’s Memorable Songs)

अरिजीत सिंह ने अपने अब तक के करियर में अनगिनत सुपरहिट गाने गाए हैं, जिनमें से कुछ की झलक यहां मौजूद है:

* तुम ही हो (आशिकी 2)
* चन्ना मेरेया (ए दिल है मुश्किल)
* कबीरा
* हमदर्द
* ए दिल है मुश्किल (ए दिल है मुश्किल)
* तेरा यार हूं मैं
* केसरिया – ब्रह्मास्त्र

ये तो सिर्फ कुछ नाम हैं, अरिजीत सिंह के गाए हुए हिट गानों की लिस्ट काफी लंबी है। उन्हें उनके शानदार गायिकी के लिए कई सम्मान भी मिले हैं, जिनमें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स और नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स भी शामिल हैं।

अरिजीत सिंह – एक युग की आवाज़ (Arijit – A Voice of an Era)

अरिजीत सिंह की गायिकी की खासियत यह है कि वह हर तरह के गाने को बखूबी गा लेते हैं। उनकी आवाज रोमांटिक गानों में तो जादू बिखेरती ही है साथ ही साथ वह उत्साह से भर देने वाले गानों और इमोशनल गानों को भी बखूबी गाते हैं। इसलिए उन्हें आज के दौर का एक बेहतरीन और सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला गायक माना जाता है।

तो आइए हम एक बार फिर से अरिजीत सिंह को उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं दें और उम्मीद करें कि वह हमें आने वाले समय में भी अपनी गायिकी का जलवा बिखरते रहे

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Dheeraj Negi
Dheeraj Negihttps://chaiprcharcha.in/
Dheeraj Negi एक Working Professional हैं उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कंप्यूटर-साइंस में पूरी की है उनकी रूचि हमेशा से ही नए Gadgets और नयी टेक से रिलेटेड चीज़ों के बारे में पढ़ने और उनके बारे में जानकारी रखने में रही है वे "चाय पर चर्चा" न्यूज़ पोर्टल में विभिन्न टेक से रिलेटेड ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करते हैं

Related Articles

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

42FansLike
15FollowersFollow
1FollowersFollow
60SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles