स्पोर्ट्स डेस्क: रोहित शर्मा को 2026 टी20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है, जिसकी पुष्टि आईसीसी चेयरमैन जय शाह ने की है. इस जिम्मेदारी के तहत रोहित शर्मा अलग-अलग मैदानों और जगहों पर जाकर टूर्नामेंट को प्रमोट करेंगे. वर्ल्ड कप 7 फरवरी से 8 मार्च 2026 तक भारत और श्रीलंका में खेला जाएगा, जिसमें विश्व भर की 20 टीमें भाग लेंगी।
ब्रांड एम्बेसडर के लिए सैलरी का सवाल
आईसीसी आमतौर पर टी20 वर्ल्ड कप के ब्रांड एम्बेसडर के लिए दी जाने वाली सैलरी या फीस को सार्वजनिक नहीं करती है. यह रकम आमतौर पर गोपनीय अनुबंध का हिस्सा होती है और खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू, मार्केट रेट और प्रमोशनल जिम्मेदारियों के आधार पर तय की जाती है. रोहित शर्मा के लिए अगर कोई फीस दी जाती है, तो वह उनकी एंडोर्समेंट डील्स की तुलना में कम या ज्यादा हो सकती है—मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा एक एंडोर्समेंट डील के लिए 3.5 से 7 करोड़ रुपये लेते हैं।
यह भी पढ़ें:क्रिकेट का महाकुंभ 7 फरवरी से शुरू, जानिए पूरा टी-20 वर्ल्ड कप 2026 शेड्यूल और भारत का सफर!
पिछले ब्रांड एम्बेसडर्स के लिए क्या हुआ था?
2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल और उसैन बोल्ट जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया था, लेकिन इनके लिए दी गई फीस या रकम की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई थी. ऐसा ही पैटर्न आईसीसी ने अब तक बनाए रखा है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि इस तरह की जानकारी गोपनीय रखी जाती है.
रोहित शर्मा की विशेषता
रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के लिए पहली बार एक सक्रिय क्रिकेटर को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है, जो उनकी उपलब्धि को और भी खास बनाता है. उन्होंने 2024 में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताया था और अब वे वनडे क्रिकेट में सक्रिय हैं. उनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 4231 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं.रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है, जो उनके करियर की एक बड़ी उपलब्धि है. इस पद के लिए उन्हें कितनी रकम मिलेगी, इसकी आधिकारिक जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन उनकी ब्रांड वैल्यू को देखते हुए यह रकम काफी ऊंची हो सकती है। रोहित शर्मा इस जिम्मेदारी के जरिए न सिर्फ टूर्नामेंट को प्रमोट करेंगे, बल्कि भारतीय क्रिकेट की छवि को भी विश्व स्तर पर और बेहतर बनाएंगे।



