22.9 C
Uttarakhand
Wednesday, July 24, 2024

घर में ही हुई खूनी वारदात! महिला ने की अपने ही पति की हत्या

बागेश्वर । एक पत्नी अपने ही पति की हत्या की आरोपी बन गई। यह घटना है बागेश्वर जिला, कपकोट तहसील के किरौली गाँव की, जहां एक हत्या का मामला दर्ज किया गया। मृतक के भाई द्वारा इस हत्या की तहरीर पुलिस को दी गई। उसने पुलिस को बताया कि मेरे भाई की पत्नी मुन्नी देवी ने अपने ही पति की हत्या की है।

यह भी पढ़ें : गौवंश हत्या आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

आरोप है कि उसने अपने पति धीरेन्द्र काण्डपाल को आपसी झगड़े में पत्थर दे मारा, जिससे वह बेशुद्ध होकर जमीन पर गिर पड़ा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसके बाद मृतक के भाई बसंत काण्डपाल ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी । पुलिस द्वारा मुन्नी देवी से पूछताछ करने पर मुन्नी देवी ने स्वीकारा कि उसका हमेशा की तरह अपने पति से झगड़ा हो गया और उसके पति ने शराब के नशे में धुत होकर उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी, जिसमें बचाव के लिए उसने पत्थर चलाया, जिससे उसके पति की मृत्यु हो गई।

कहा जा रहा है कि मृतक रोज ही शराब पीता था। शराब के नशे में वह अपनी पत्नी से झगड़ा और मारपीट करता था। इसके चलते उनकी कुछ समय पहले काउन्सेलिंग भी की गई थी। उस रोज भी मृतक ने यही किया और उसकी पत्नी ने पुलिस को 112 पर कॉल करके इसकी जानकारी दी कि  उसका पति उसके साथ मारपीट कर रहा है। नतीजतन शराब के नशे के चलते उसे अपनी जान गवानी पड़ी। पूरे साल में ऐसी कई घटनाओं को हम देखते – सुनते हैं लेकिन इसके कारण पर किसी का ध्यान नहीं जाता है। यह महज सुर्खियां बन कर रह जाती हैं ।

यह भी पढ़ें : अवकाश: 13 मई को होगी सार्वजनिक छुट्टी, जानिए क्या है वजह?

विश्व स्वास्थ्य संगठन का अनुमान है कि शराब से हर साल दुनिया भर में 30 लाख लोगों की मौत हो जाती है। इकॉनोमिक रिसर्च एजेंसी ICRIER और लॉ कंसल्टिंग फर्म PLR Chambers की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में करीब 16 करोड़ लोग शराब पीते हैं, इस संख्या में 95 फीसदी पुरुष हैं। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार अन्य राज्यों के मुकाबले उत्तराखंड में 52 फीसदी लोग रिकॉर्ड शराब पी रहे हैं। मगर सरकार इसकी रोकथाम के उपाय नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें : प्रकृति प्रेमियों का स्वर्ग: हर्षिल घाटी Harsil Valley, उत्तराखंड Uttarakhand

Follow us on Google News Follow us on WhatsApp Channel
Mamta Negi
Mamta Negihttps://chaiprcharcha.in/
Mamta Negi चाय पर चर्चा" न्यूज़ पोर्टल के लिए एक मूल्यवान सदस्य हैं। उनका विभिन्न विषयों का ज्ञान, और पाठकों के साथ जुड़ने की क्षमता उन्हें एक विश्वसनीय और जानकारीपूर्ण समाचार स्रोत बनाती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

42FansLike
15FollowersFollow
1FollowersFollow
60SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles